कन्या राशि के लोग कैसे होते है और उनके पार्टनर किस राशि के होने चाहिए

कन्या राशि के लोग कैसे होते है और उनके पार्टनर किस राशि के होने चाहिए:  इन्सान का भविष्य और उसके जीवन की सभी बातों का पता उसकी राशि से लगाया जाता है। इन्सान के राशि से ही उसका जीवन साथ भी चुना जा सकता है। वैसे तो दुनिया में बहुत से लोग है जो इन सब चीज़ों को कोई महत्त्व नही देते परंतु जो देते है उनके साथ वो चीज़े होती है जो उनकी कुंडली में लिखा होता है। जीवन का एक बहुत बड़ा पहलु होता है विवाह। विवाह हर इन्सान के जीवन का एक बहुत ही महतवपूर्ण पल होता है। हर इन्सान को अपना पार्टनर परफेक्ट चाहिए होता है। वो बात अलग की होती है की जो किस्मत में होता है मिलता वही है परन्तु हर कोई एक कोशिश तो करता ही है। दो राशियों का मिलना भी अति आवश्यक होता है। इससे हम ये तो पता लगा ही सकते है की आगे का जीवन दोनों का कैसा होगा। इसलिये आज हम आपको कन्या(Virgo) राशि के जातक के जीवन के बारे में और उनका जीवन साथ किस राशि का होना चाहिए ये बताएंगे।
कन्या(Virgo) [23 aug- 22 sep]
तत्व-पृथ्वी
गुण-द्विस्वभाव
रत्न-पन्ना
दिन-बुधवार
* कन्या राशि के लोग काफी attractive और charming होते है और किसी को भी इम्प्रेस करने में इनको महारत हाशिल होती है।

* कन्या राशि के लोग सभी राशियों में सबसे जादा बुद्धिमान होते है। ये लोग सफाई प्रेमी होते है और ये लोग किसी की भी आलोचना करने से पहले सोच विचार करते है।

* ये लोग काफी व्यवहारिक होते है और ये कभी नही सोचते की लोग क्या सोचोंगे इसलिए अपनी ही धुन में कम करते रहते है।

* ये लोग झगड़ालू, बुराई ढूंढने वाले और नकारात्मक सोच वाले होते है। इनके इस स्वाभाव से कई बार इनके प्रिय इनसे दूर हो जाते है।

* ये लोग सेवा करने में कभी पीछे नही हटते है और सबको खुश रखना चाहते है परंतु अपनी नकारात्मक सोच की वजह से ऐसा नही कर पते है।

* इन में एक बहुत बड़ी चीज़ ये होती है ये किसी के गलत उधेश्य को पहचान लेते है जिससे ये दोस्त बहुत सोच विचार के ही बनाते है।

* ये एक अच्छे सलाहकार होते है और किसी भी परेशानी से निकल सकते है। ये लोग आनवश्यक भावना में नहीं बहते है।

* ये लोग काफी मेहनती, सुव्यवस्थित(organised) और एटिस्ट होते है। ये लोग हमेसा वही राश्ता चुनते है जिनमें बहुत आगे जा सकते हो। ये लीग जिस कम को समय देते है उसे पूरा कर के ही सुकून से बैठते है। इन लोगो के पास टाइम पास करने का कोई टाइम नही होता।

* ये एक वफादार साथी होते है। कन्या राशि के लोग पेट की समस्या से बहुत परेशांन रहते है। तनाव, पाचन शक्ति या पाचन तंत्र(digestive system) और आनिद्रा(sleeplessness) जैसी बिमारियों से ग्रसित होते है।
अब हम आपको सभी राशियों से कन्या राशि का मेल करके बताते है:

1. मेष(Aries):
कन्या राशि के लोगो में नेतृतव अर्थात lead करने की गुण नही होता है लेकिन मेष राशि में ये गुण पाया जाता है जिसको वजह से इनके बीच के हुए मतभेद जल्दी खत्म हो जाते है। इस रिश्ते में किसी एक को जड़ सजक रहना पड़ता है। जिससे इनका रिश्ता भी बहुत आगे तक जाता है। अर्थात इन दोनों का वैवाहिक जीवन सामन्य रूप से चलता रहता है।

2. वृश्चिक(Taurus):
कन्या और वृश्चिक राशि में तत्विक सामानयता होती है जिसकी वजह से मतभेद नही होते है। परंतु जब होते है तो आसानी से खत्म नही होते। लेकिन अगर खत्म हो जाते है तो इनकी जोड़ी आगे तक चलती रहती है।

3. मिथुन(Gemini):
कन्या और मिथुन दोनों ही राशि का ग्रह(बुध) सामान होता है। कन्या राशि के लोग भुलकड़ और मिथुन रही के लोग बुद्धिमान होते है इस कारण इन लोगो जरा अनबन चलती रहती है। कन्या राशि के लोग अपने रिश्ते को निभाने की हर संभव कोशिश करते है। इन  कारणो से ही इनका रिश्ता चल पता है।

4. मकर(Capricorn):
मकर और कन्या दोनों ही एक दुसरो के प्रति वफादार होते है। इनका तालमेल भी काफी अच्छा होता है। अर्थात इन दोनों की जोड़ी को अच्छा माना जाता है।

5. कुम्भ(Aquarius):
कुंभ और कन्या का love relation अच्छा नही होता है। ये दोनों ही एक दूसरे से बिलकुल ही विपरीत होते है। इनके बीच व्यवहरिक मतभेद होता है जो इनके अलगाव का कारन बनता है।

6. मीन(Pecies):
मीन और कन्या राशि एक अच्छे couple साबित होते है। मीन राशियों में बेहतर कल्पना शक्ति होती है और कन्या में देर से ही सही परंतु कुछ बहुत अच्छा करने की छमता होती है। ऐसा कहा जाता है की ये दोनों मिल कर बड़ी से बड़ी पर्शनियों का समाधान निकल सकते है। इन दोनों का साथ में वैवाहिक जीवन बहुत सुखद होता है।
हमारा आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।